वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित गीता विदया मंदिर स्कूल ने स्वतंत्रता दिवस पर आधारित विशिष्ट प्राथना सभा का आयोजन किया। इस विशिष्ट प्राथना सभा के माध्यम से विद्यार्थियों ने देश के स्वतंत्रता में योगदान देने वाले वीर शहीदों को याद करते हुए उनको नमन किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने तिरंगे की पोशाकें पहनकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर वेष्णवी, यशिका, मिष्टी, खुशी ने ‘जय हो’, ‘देश रंगीला’ गीत पर नृत्य कर सभी के अंदर देश प्रेम पर आधारित अपने विचार प्रस्तुत करते हुए सभी को देशहित के कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने भारत माता, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, राजगुरु व सुखदेव की पोशाकें पहन कर उनके द्वारा किए गए महान कार्यो को याद किया। विद्यालय के चेयरमैन एसपी बंसल ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने बताया कि हमें स्वतंत्रता अनेक वीरो की कुर्बानी के बाद प्राप्त हुई है। हमें स्वतंत्रता की रक्षा के लिए निरंतर तैयार रहना चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्य रेनुका अनेजा ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को अच्छे कार्य करने, देश को स्वच्छ रखने, तिरंगे, देश व बडो का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

इसके साथ ही नोल्था स्थित लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो के पालन करते हुए 74वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जिसका आरंभ स्वतंत्रता दिवस की असेंबली से हुआ जिसमें विद्यार्थियों ने अपने घर से भी भाग लिया। अत्यंत सुंदर कविताएं (देशभक्ति ) और देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने अनेक पोस्टर तिरंगा, एवं देशभक्ति वक्तव्य भी दिए। दूर होने के बावजूद भी देशभक्ति की भावना विद्यार्थियों एवं अभीभावको को मैं स्पष्ट दिखाई दी थी।

नन्हें-नन्हें बच्चे देशभक्ति कपड़ों में पूरी तरह से देशभक्त सरदार पटेल, महात्मा गांधी, चाचा नेहरू नजर आ रहे थे। इस अवसर पर गीता ग्रुप की ओर से एक इंटर स्कूल स्पीच (वक्तव्य) कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने देशभक्ति से ओतप्रोत वक्तव्य अपना देश भक्ति के प्रति प्रेम प्रदर्शित किया। विद्यालय के चेयरमैन एसपी बंसल एवं प्रधानाचार्य अनुपमा राय ने सभी विद्यार्थियों एवं अनेक अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: