वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- डी0ए0वी0 पुलिस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने कृतिका नांदल को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में चयनित की उपलब्धि पर उसे हार्दिक बधाई दी एवं ट्रॉफी भेंटकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने बताया कि कृतिका नांदल स्कूल के मेधावी एवं होनहार विद्यार्थियों में से एक है। इस छात्रा ने इसी वर्ष कक्षा बारहवीं में विज्ञान संकाय के अंतर्गत (चिकित्सा क्षेत्र) में 96% अंक प्राप्त करके एक अच्छा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले साल कृतिका नांदल के पिता का देहांत हो गया था। जिसके कारण इन्हें अनेक आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कृतिका नांदल की शिक्षा बाधित ना हो इसलिए स्कूल द्वारा कृतिका नांदल को फीस में छूट एवं छात्रवृत्ति प्रदान की गई ताकि इसकी प्रतिभा उभर कर सामने आए। एक गरीब परिवार से होते हुए भी कृतिका नांदल ने काफी संघर्ष किया। इस छात्रा में आगे बढ़ने की एक अद्भुत लगन, कर्मठता एवं सादगी का गुण विद्यमान है ।

उन्होंने बताया कि कृतिका नांदल भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती है और अपना जीवन अपने ही जैसे लोगों लोगों के लिए समर्पित करना चाहती है। इस छात्रा की मेहनत, लगन को देखते हुए हमें आशा है कि यह छात्रा इसी प्रकार जीवन में आगे बढ़कर अपना लक्ष्य प्राप्त करेगी। इस छात्रा ने न केवल स्कूल का बल्कि पानीपत एवं हरियाणा का नाम भी सुनहरे अक्षरों में अंकित करवाया है।

हमें इस छात्रा पर गर्व है और यह सभी के लिए प्रेरणा स्रोत्र है। आर्थिक स्थिति कमज़ोर होते हुए भी इस छात्रा ने अच्छे अंक हासिल किए हैं एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बातचीत करके एक विशेष उपलब्धि हासिल की है। हमारे स्कूल के अन्य विद्यार्थी भी इसी प्रकार जीवन में उपलब्धियाँ प्राप्त करके एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। इस अवसर पर सुपरवाइजरी हैड नीलम शर्मा खेल विभागाध्यक्ष प्रदीप कादियान एवं अध्यापक गण मौजूद रहें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: