26.7 C
Panipat
March 29, 2024
Voice Of Panipat
Panipat

गीता इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर साइंस विभाग में सिस्को नेटवर्किंग अकैडेमी की शुरुवात की गयी 

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- नौल्था स्थित गीता इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर साइंस विभाग में सिस्को नेटवर्किंग अकैडेमी की शुरुवात की गयी यह जानकारी देते हुए संस्थान के वाईस चेयरमैन अंकुश बंसल ने बताया की, जैसा की सब जानते है की हमारे आस पास की दुनिया बड़ी ही तेजी से बदल रही है और तकनीकी कौशल एक ऐसा हुनर है जिसके जरिये बड़ी आसानी से नए अवसर प्राप्त किये जा सकते है।

इस लिए गीता इंजीनियरिंग कॉलेज ने अमेरिकी नेटवर्क एवं हार्डवेयर कंपनी सिस्को (Cisco) के साथ करार किया है और उसकी एक शाखा सिस्को नेटवर्किंग अकैडेमी को गीता इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रारम्भ किया गया है। इसके जरिये विद्यार्थी नयी नयी तकनीक जैसे नेटवर्किंग,साइबर सिक्यूरिटी,प्रोग्रामिंग,मशीन लर्निंग,आई ओ टी आदी का प्रक्षिक्षण ले सकेंगे और रोजगार के नए नए अवसर प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया की गीता इंजीनियरिंग कॉलेज आस पास के क्षेत्र का नैक से मान्यता प्राप्त एकमात्र कॉलेज है जिसमे सिस्को नेटवर्किंग अकैडेमी शुरू की गयी है।

इसी सन्दर्भ में निदेशक डा. सौरभ गुप्ता ने बताया की यह एक स्वर्णिम अवसर है जिसके जरिये वो अपने सपनो को पूरा कर सकते है और प्रगति पथ पर अग्रसर हो सकते है। उन्होंने विद्यार्थियों को बढ़ चढ़ कर सिस्को नेटवर्किंग अकैडेमी  द्वारा दी जाने वाली प्रमाणित प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस नेटवर्किंग अकैडेमी की शुरुवात करने के लिए कंप्यूटर विभागाध्यक्ष को बधाई प्रेषित की। अकैडेमी की शुभारम्भ के अवसर पर रजिस्ट्रार दीपक डुडेजा, डा. प्रेरणा डावर व् सभी विभागध्यक्ष उपस्थित रहे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

रेलवे अयोध्या के लिए चलाएगा स्पेशल ट्रेन

Voice of Panipat

शहर में कही भी दिखे गंदगी तो इस नंबर पर करे कॉल, डीसी ने दिए आदेश

Voice of Panipat

अब बारिश देगी दस्तक,3 दिन बाद बरसेंगे बदरा, पढ़ें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Voice of Panipat