वायस आफॅ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का ऑफर देकर साइबर फ्रॉड ने लेक्चरर के खाते से 1 लाख 21 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली। शातिर महिला ने पीड़ित को आरबीएल बैंक कर्मचारी बन झांसे में लिया। संबंधित थाना पुलिस केस दर्ज कर मामलों की जांच में जुट गई है।

सेक्टर- 18 के रहने वाले प्रदीप कुमार ने थाना सेक्टर- 13/17 में शिकायत दी। बताया कि वह निजी कॉलेज में लेक्चरर हैं। उनके पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड है। शनिवार दोपहर 3 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया। फोन करने वाली लड़की ने खुद को आरबीएल बैंक का कर्मचारी बताया। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का ऑफर दिया।

पीड़ित ने बताया कि उसके पास पहले से ही उनके क्रेडिट कार्ड का नंबर, मेल आईडी और पैन कार्ड नंबर था। वह यह बताकर कंफर्म कराती चली गई। इसलिए वह शक नहीं कर पाए कि यह कॉल फ्रॉड के द्वारा की गई है। लड़की ने कॉल को अपने अधिकारी के पास ट्रांसफर कर दी। वह भी क्रेडिट कार्ड के संबंध में बात करता रहा। करीब 20 मिनट तक आरोपियों ने उन्हें बातों में उलझाए रखा। इस बीच बैंक की तरफ से खाते से रुपए निकलने के मैसेज भी आए, लेकिन वह देख नहीं सके। बाद में उन्हें शक हो गया। और उन्होंने कॉल काट दी। मैसेज चेक करने से पहले उन्होंने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करा दिया। इसके बाद मैसेज चेक किए तो खाते से दो बार में 1.21 लाख रुपए निकाले जाने की जानकारी थी। उन्होंने तत्काल ही क्रेडिट कार्ड के हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा दी। उन्हें बताया कि रुपयों से ऑनलाइन शॉपिंग की गई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: