वायस आफॅ पानीपत(देवेंद्र शर्मा): हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) व बागवानी विभाग ने सेक्टर-18 की ग्रीन बेल्ट से हुुए अवैध कब्जाें को हटवाया। कार्रवाई के दाैरान कब्जाधारियों ने जमकर हंगामा भी किया, लेकिन टीम ने कोई बात नहीं सुनी। सेक्टर-18 रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन भी इस दौरान साथ रही।

बागवानी विभाग के एक्सईएन विजय कुमार लोहान, एसडीओ विजय शर्मा व एचएसवीपी जेई बलराज समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। सेक्टर-18 आरडब्ल्यूए प्रधान सूरजभान राठी ने कहा कि सेक्टर की ग्रीन बेल्ट बचाने के लिए पूरी टीम संघर्षशील रहती है। जांच के दौरान उन्होंने देखा कि राधा सत्संग भवन के पास मकान नंबर 2701-पी के मालिक ने ग्रीन बेल्ट के पेड़ों को काटकर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है। ग्रीन बेल्ट वाली जमीन को समतल करके पोल खड़े करके कंटीली तारें खींच ली हैं। घर में आने जाने के लिए भी अवैध रास्ता बना लिया है।

एचएसवीपी जेई बलराज ने बताया कि मकान मालिक के खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज करवाया जाएगा। उसने सबसे बड़ा अपराध ग्रीन बेल्ट के कई पेड़ों को भी काटकर किया है। अवैध कब्जा हटवाने के दौरान मकान मालिक के एक रिश्तेदार ने गाली गलौज भी की। उसी रिश्तेदार व मकान मालिक के खिलाफ पेड़ काटने व सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में पुलिस केस दर्ज कराया जाएगा।

दोनों विभागों की टीमों ने कार्रवाई करते हुए अवैध कब्जों को हटवाया। जेसीबी से जमीन खोदकर इसमें लगी बाड़ को भी उखाड़ दिया। इस अवसर पर बागबानी विभाग एसडीओ जिया शर्मा, जेई कुलदीप, जेई अशाेक कमार, सेक्टर-18 आरडब्ल्यूए वरिष्ठ उप-प्रधान परिवार कादियान, वीरेंद्र ढांडा, सतपाल नांदल व ओपी सांगवान मौजूद रहे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: