वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) -: रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग के शुरू होते ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सा 33737 करोड़ रुपये में खरीदने जा रही है। मुकेश अंबानी ने सस्ते एंड्रॉयड फोन को लेकर भी बड़ा ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने अब तक 10 करोड़ से ज्यादा जियो फोन बिक जाने की जानकारी दी। लेकिन अभी भी फीचर फोन यूज़र्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके पास स्मार्टफोन आए।

मुकेश अंबानी ने कहा कि गूगल और जियो मिलकर एंड्रॉयड पर बेस्ड स्‍मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।इसकी पार्टनरशिप के तहत कंपनी एंट्री लेवल 4G/5G स्मार्टफोन के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप करेगी।गूगल-जियो पार्टनरशिप का मकसद भारत को 2G-मुक्त बनाना है।

इस मीटींग के दौरान आकाश अंबानी ने AGM में JioTV+ को पेश किया है। नए Jio TV+ में नेटफ्लिक्स, अमेज़न, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे। JioTV+ में खास बात ये होगी कि इसमें लॉगइन के लिए अलग-अलग आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं है। Jio TV+ के साथ ही आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी OTT पर कुछ भी देख सकते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: