वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) -: ट्विटर दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। ट्विटर के इस समय दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। दुनिया के कुछ दिग्गज लोगों को ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया जिसके बाद से इसकी सुरक्षा को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं।ट्विटर अकाउंट हैक होने से यूजर्स की अहम जानकारी चोरी की जा सकती है और इनकी मदद से बैंक फ्रॉड जैसे कामों को अंजाम दिया जा सकता है।

आपको बता दें कि अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। इसमें अमेरिकी नेता जो बिडन, टेसला के सीईओ एलन मस्क, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स और एपल के कई और अहम अकाउंट शामिल हैं।

हैरानी की बात ये है कि हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप बिटकॉइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको दोगुना पैसा देंगे। बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए, मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा। टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में भी कहा गया कि अगले एक घंटे तक बिटकॉइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा।

कुछ ही देर में हैकरों को सैकड़ों लोगों ने एक लाख डॉलर से अधिक भेज दिए। जिन अकाउंट को निशाना बनाया गया उन सबके करीबन 10 लाख फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर ने कहा है कि वो इस हैकिंग की पूरी जांच कर रहा है। ट्विटर ने कहा कि जब तक इस घटना की जांच की जा रही है, पासवर्ड रीसेट नहीं किए जा सकेंगे और ट्वीट भी नहीं किए जा सकेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: