अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी बोले- मजा आ रहा है, लड़ाई जारी रखूंगा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जमानत मिल गई है. मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में पेशी के दौरान राहुल ने कहा कि मैं बेकसूर हूं. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राहुल को 15 हजार के बेल बांड पर अग्रिम जमानत दे दी. कांग्रेस के पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल के बेल बांड को भरा.
कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि उन पर लगातार हमले हो रहे हैं, लेकिन वो हमलों का सामना करते रहेंगे. ये विचारधारा की लड़ाई है, और ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़े हैं.


कोर्ट से बाहर आने पर राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “मैंने अपनी बात कोर्ट में कह दी है. विचारधारा की लड़ाई है. मैं गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़ा हूं. आक्रमण हो रहा है और मजा आ रहा है. मैं 10 गुना ताकत से लड़ाई जारी रखूंगा.’
क्या है मामला
बता दें कि राहुल गांधी गुरुवार को आरएसएस के एक कार्यकर्ता द्वारा उन पर दायर मानहानि के एक मामले में मुंबई में एक अदालत में पेश हुए. एक आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने राहुल गांधी पर बेंगलुरु की पत्रकार गौरी लंकेश की 2017 में हुई हत्या का संबंध आरएसएस से जोड़ने का आरोप लगाते हुए मानहानि का मामला दायर किया था.


शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. बता दें कि महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है. राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद हैं.
इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.
राहुल गांधी जब कोर्ट में पेशी के लिए मुंबई पहुंचे तो यहां मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम और अन्य नेताओं की अगुआई में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुंबई हवाईअड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत किया. इस दौरान राहुल गांधी के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारे लगाए.
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply

Voice Of Panipat

Voice Of Panipat