राजनीतिक सरगर्मियों के बीच हुआ श्री गोशाला समिति का चुनाव

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
श्री गोशाला समिति का चुनाव पुलिस के पहरे में जीटी रोड स्थित गोशाला मंदिर में हुआ। गुप्ता गुट के पांच पदों सहित 16 सदस्यों ने शुक्ला गुट के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। रामनिवास गुप्ता पूर्व उप प्रधान जगदीश अग्रवाल को 34 मतों से हराकर दूसरी बार प्रधान बने। गुप्ता को 197 और अग्रवाल को 163 मत मिले।
गुप्ता गुट ने गाय और श्रीकृष्ण जबकि पूर्व प्रधान रमेश शुक्ला गुट ने उगता सूरज के चिह्न पर चुनाव लड़ा। जगदीश अग्रवाल पहले गुप्ता गुट से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन इस बार उनकी राहें जुदा हो गईं।
आर्य पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जगदीश गुप्ता ने बतौर चुनाव अधिकारी और सहायक निदेशक रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी क्षितिज कपूर ने चुनाव परिणाम घोषित किए। घोषणा होने से पहले ही गुप्ता गुट के सदस्यों ने खुशी में गोमाता के नारे लगाए। नव निर्वाचित प्रधान रामनिवास गुप्ता की कार्यकारिणी ने चुनाव जीतने के बाद जीटी रोड स्थित गोशाला में गायों को चारा खिलाया। एकजुट होकर गायों की सेवा का प्रण लिया।


राधेश्याम गुप्ता बने उप प्रधान, पूर्व प्रधान शुक्ला हारे
राधेश्याम गुप्ता ने गिरधारी लाल गोयल पर 120 मत से जीत दर्ज की और उप प्रधान बने। गुप्ता को 240 और गोयल को 120 मत मिले। सतीश गोयल ने जयभगवान गोयल को 77 मत से हराया और प्रबंधक बने। सतीश को 219 और गोयल को 142 मत मिले। कोषाध्यक्ष पद के लिए सुरेश तायल ने पूर्व प्रधान रमेश शुक्ला को 137 मतों से हराया। तायल को 248, शुक्ला को 111 मत मिले। मोहन लाल गर्ग 119 मत से नरेश बंसल को मात देकर ऑडिटर बने। गर्ग को 239 और बंसल को 120 मत मिले। कुल 383 सदस्यों में से प्रधान पद व उप प्रधान पद के लिए 362 ने मतदान किया। इसमें दो-दो मत अवैध घोषित किये गए। कोषाध्यक्ष व ऑडिटर के तीन-तीन मत और प्रबंधक के पद के लिए एक मत अवैध करार दिया। सिठाना में दो करोड़ से बनाएंगे आदर्श गोशाला
नवनिर्वाचित प्रधान रामनिवास गुप्ता ने कहा कि पांच गोशालाओं में 3300 गोवंश है। बेसहारा गोवंश को आश्रय मिले इसलिए सिठाना में दो एकड़ में दो करोड़ रुपये की लागत से गो सेवा आयोग निर्माण कराएगा। इसका सर्वे हो चुका है। गोवंश के गोबर व मूत्र से दवा बनाई जाएगी। इसके भी सिठाना में प्लांट लगाया जाएगा।

उप्रधान राधेश्याम गुप्ता ने कहा कि वे पहले ऑडिटर रह चुके हैं। हर रोज सुबह चार से रात आठ बजे तक गोवंश की सेवा की है। इसी का फल मिला है। प्रबंधक सतीश गोयल ने बताया कि वे पहले प्रधान, उप प्रधान और तीसरी बार प्रबंधक बने हैं। उनका लक्ष्य गोवंश को बेसहारा होने से बचाना है। कोषाध्यक्ष सुरेश तायल ने कहा कि पहली बार चुनाव लड़ा और जीत गया। सदस्यों ने गोवंश की सेवा का मौका दिया है। शिद्दत से निभाएंगे।
ऑडिटर मोहन लाल गर्ग ने कहा कि कार्यकारिणी के सभी सदस्य एकजुट होकर काम करेंगे। गायों की भलाई के काम किया जाएगा।
कार्यकारिणी में सियाराम गर्ग, कृष्ण कुमार गर्ग, विनोद गोयल, जयभगवान गर्ग, राधे श्याम मित्तल, रोहित गर्ग, अमित कुमार, श्याम लाल तायल, प्रवीन गोयल, अमित गर्ग, चिमन लाल, पवन कुमार, राजेश गर्ग, अनिल कुमार, योगेश्वर दास गुप्ता और विपिन अग्रवाल को चुना गया है।
श्री गोशाला समिति के चुनाव में रामनिवास गुप्ता गुट की शुक्ला गुट पर एक तरफा जीत हासिल की है। 34 मतों से प्रधान पद के लिए रामनिवास गुप्ता ने जगदीश अग्रवाल को हराया।
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply

Voice Of Panipat

Voice Of Panipat