Breaking News

पानीपत की महिलाओं ने तोड़ा जापान का रिकॉर्ड, रचा नया इतिहास

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
पानीपत की एतिहासिक धरती पर 8 मार्च को सेक्टर 13-17 में आयोजित पिंकाथन ने वल्र्ड रिकार्ड बनाया है..पानीपत की महिलाओं ने जापान को पीछे छोड़ दिया है..विश्व रिकॉर्डस की तरफ से पानीपत प्रशासन को स्मृति चिह्न, प्रशंसा पत्र और मेडल से नवाजा गया है..सभी महिलाएं उस दिन गुलाबी पोशाक पहने शामिल हुई थी..


प्रशंसा पत्र मिलने पर डीसी ने कार्यालय में महिला अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं..उन्होंने सफलता का श्रेय मैराथन में भाग लेने वाली सभी महिलाओं को दिया। डीसी सुमेधी कटारिया ने कहा कि महिलाओं को केंद्र बदु में रख कर ही इस पिकांथन ने नया इतिहास रचा है। प्रदेश में पहली बार इस तरह का प्रयास किया गया। सीएम मनोहरलाल ने भी कार्यक्रम की सराहना की थी।
उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि 55,458 महिलाओं ने पांच और दस किलोमीटर की दौड़ में बढ़-चढ़कर भाग लिया। विश्व रिकॉर्डस छह देशों में काम करने वाली संस्था है। महिलाओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए पिकांथन कराई गई। प्रत्येक वर्ष इस आयोजन को कराने का प्रयास करेंगी। वर्ष 2020 में एक लाख से अधिक महिलाओं की सहभागिता का लक्ष्य रखा जाएगा। डीसी ने कहा जिले विधायक, मेयर, जिला परिषद चेयरपर्सन के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण पदों पर महिलाएं ही आसीन हैं।


सीएम सुशासन सहयोगी दीपशिखा छेत्री ने बताया कि अब तक मैराथन में सबसे ज्यादा महिला सहभागिता का रिकॉर्ड जापान के नाम जाता है। यह ऐतिहासिक जीत है। पानीपत की महिलाओं के जोश व जज्बे से एक नया वल्र्ड रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले भी वल्र्ड बुक रिकॉर्ड यूके की तरफ से प्रशंसा पत्र मिल चुका है।
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply