अकाली दल ने हरियाणा में चुनाव लड़ने की शुरु की तैयारी, सीटों को लेकर होगी बातचीत

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
भाजपा के पंजाब में सहयोगी शिरोमणि अकाली दल बादल ने भी हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी तेज कर दी हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि हरियाणा में 35 सीटों पर उनका प्रभाव है। इसके लिए पार्टी को भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात करनी है। ताकि चुनाव लड़ने के लिए पहले से रोडमैप तैयार किया जा सके। लोकसभा चुनावों में दोनों पार्टियों ने चुनाव मिलकर लड़ा था। इससे भाजपा को सभी 10 सीटों पर जीत मिली थी।


इस संदर्भ में पार्टी के आला नेताओं की बैठक हुई है, ताकि विधानसभा चुनावों का खाका तैयार किया जा सके। अकाली दल हरियाणा के प्रधान शरनजीत सिंह सोथा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह और सुखबीर बादल के बीच बातचीत हुई थी। लोकसभा में हमने समर्थन दिया था। विधानसभा में मिलकर चुनाव लड़ने की बात की थी। हमें कम से कम 15 विधानसभा सीट मिलनी चाहिए।

अकाली दल की हरियाणा इकाई के प्रभारी बलविंदर सिंह भूंदड़ का कहना है कि हरियाणा में अकाली दल बादल का 30 से 35 सीटों पर प्रभाव है। अब सीटों का निर्णय तो हाईकमान को करना है। पार्टी जल्द 23 जून को सिरसा में जिला स्तरीय बैठक करेगी। इसके बाद अन्य जिलों में भी कार्यक्रम होंगे। कितनी सीटों पर हम चुनाव लड़ेंगे, यह तो हाईकमान को तय करना है। हम तो 35 सीटें मांगेंगे, समझौता कितनी सीटों पर होगा, यह तो आपसी बातचीत में तय होना है।
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply

Voice Of Panipat

Voice Of Panipat