यातायात के नियमों का पालन करने वाले वाहनों के दस्तावेज नहीं जांचेगी पुलिस, डीजीपी के आदेश जारी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
हरियाणा में अब पुलिस सड़क पर यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहनों को दस्तावेज जांच के लिए नहीं रोकेगी। हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने इस संबंध में सभी पुलिस आयुक्तों, आईजीपी ट्रैफिक एवं राजमार्ग और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं।


डीजीपी मनोज यादव ने बताया कि वाहन चालकों द्वारा ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना न करने की स्थिति में दस्तावेजों की जांच बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। हालाँकि, किसी भी चालक द्वारा यातायात नियमों की उल्लंघना पाए जाने पर दस्तावेजों की जांच की जाएगी और बाद में चालान भी जारी किया जाएगा।
पुलिस की इस नई पहल को लागू करने का उद्देश्य वाहन चालकों को यातायात नियमों की अनुपानला के बारे में जागरुक करना, सड़क सुरक्षा को अधिकतम स्तर तक सुनिश्चित करना व सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन रोकना है। यादव ने कहा कि यदि कोई चालक यातायात नियमों की उल्लंघना नही करता है तो दस्तावेज जांच के लिए वाहनों को रोकने की प्रथा को बंद किया जाएगा…


उन्होंने यह स्पष्ट किया कि पुलिस द्वारा जघन्य अपराध की स्थिति में एरिया सीलिंग व रात्रि डोमिनेशन के दौरान अपराध का पता लगाकर रोकथाम व इस पर अंकुश लगाने के लिए ड्राइवर लाइसेंस, वाहन पंजीकरण आदि दस्तावेजों की जांच की जाएगी।
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply

Voice Of Panipat

Voice Of Panipat