Breaking News

गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर विभाग की लटकी तलवार, चार दिन की मोहलत औऱ फिर होगी एफआइआर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
गैर मान्यता प्राप्त 1083 प्राइवेट स्कूलों पर बंदी की तलवार लटकी है। 1 जुलाई से इन स्कूलों पर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बच्चों को दूसरे स्कूलों में शिफ्ट करने के लिए शिक्षा विभाग ने चार दिनों की मोहलत दी है। स्कूलों में इस दौरान किसी तरह का अध्यापन कार्य नहीं होगा। आदेशों की अवहेलना करने पर उस स्कूल संचालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।


विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने हरियाणा स्कूल शिक्षा नियमावली 2003 के नियम 3 के तहत प्रदेश के कई जिलों में अनाधिकृत रूप से चलने वाले प्राइवेट स्कूलों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी। गुरुग्राम, हिसार, करनाल, रेवाड़ी, मेवात, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और फरीदाबाद जिले के डीईओ व डीईईओ ने स्कूलों का ब्योरा समय पर विद्यालय शिक्षा निदेशालय को नहीं भेजा। निदेशालय ने कोर्ट में अनधिकृत रूप से चल रहे स्कूलों के बारे में अब शपथ पत्र देकर कहा है कि इन स्कूलों को पहले ही क्लोजर नोटिस जारी किया जा चुका है। प्रबंधन इन नोटिसों पर संज्ञान लेगा। आदेश की अवहेलना करने पर प्रबंधन के खिलाफ एफआइआर कराई जाएगी


पानीपत जिले में पहली से आठवीं कक्षा के 299 निजी स्कूल अनधिकृत रूप से चल रहे हैं। नौंवी से 12 वीं तक के 38 स्कूल हैं। डीईईओ धर्मवीर कादियान ने बताया कि स्कूलों को क्लोजर नोटिस दिया जा चुका है। 4 जुलाई तक बच्चों को नजदीकी दूसरे स्कूलों में शिफ्ट किया जाना है..
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply