वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

इंडियन ऑयल की पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) में स्वच्छ भारत अभियान के तहत 1 से 15 जुलाई, 2020 तक मनाए जाने वाले स्वच्छता पखवाड़े का आज बड़े जोश एवं उत्साह के साथ शुभारंभ हुआ। इस वर्ष स्वच्छता पखवाड़े का विषय है – “स्वच्छता ही सुरक्षा” जो वर्तमान में जारी कोविड महामारी के मद्देनजर काफी तर्कसंगत है । इस अवसर पर जी सी सिकदर, कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख, पीआरपीसी, सीजीएम, जीएम, डीजीएम,अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। सिकदर ने सभी कर्मचारियों को डिजिटल माध्यम से स्वच्छ्ता शपथ दिलाई।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सिकदर ने इस बात पर जोर दिया कि स्वच्छता को हमें दिल से अपनाना है और स्वच्छता पखवाड़े के संदेश को देश के कोने-कोने तक पहुंचाना है। हमें यह स्वच्छता अभियान सिर्फ 15 दिन तक न मनाकर पूरे वर्ष मनाना चाहिए ताकि हम अपने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपनों को साकार कर सकें । चूंकि इस बार कोविड महामारी के कारण सामूहिक रूप से स्वच्छता कार्यक्रम चलाना संभव नहीं है इसलिए इस बार हम सबका कर्तव्य होगा कि व्यक्तिगत रूप से साफ-सफाई का ध्यान रखें तथा
आसपास के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। हमें इस बार डिजिटल माध्यम का भरपूर उपयोग करते हुए स्वच्छता तथा एक बार प्रयोग में आने वाले प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश जन -जन तक पहुंचाना होगा तभी स्वच्छता पखवाड़ा मनाना असली मायने मे सार्थक होगा

इस अवसर पर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष सम्पूर्ण सिंह ने भी स्वच्छता पर आधारित अपने विचार साझा किए और सभी से इस स्वच्छता अभियान में हर संभव सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वे रिफाइनरी तथा टाउनशिप को स्वच्छ बनाए रखने के लिए प्रबंधन को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे।

कोविड महामारी के कारण इस बार स्वच्छता पखवाड़े के दौरान सभी कार्यक्रम वेबीनार (डिजिटल माध्यम) से आयोजित किए जाएंगे जिसमे क्विज, स्लोगन, निबंध लेखन इत्यादि प्रमुख हैं जिसमें रिफाइनरी के कर्मचारी, उनके परिवार के सदस्य, सीआईएसएफ़ के जवान तथा-आस पास के विद्यालयों के छात्र-छात्राएँ शामिल होंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: