वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से प्रदेश में 48 एचसीएस समेत 166 एलाइड सर्विस भर्ती की इंटरव्यू प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी कर ली गई है। अब अगले दो-तीन दिन में इसका परिणाम जारी हो सकता है। इससे प्रदेश को 166 अफसर मिल जाएंगे। 48 एचसीएस मिलने से प्रशासनिक कार्यों में भी तेजी आएगी।

इधर, इंटरव्यू को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि एचसीएस भर्ती में होने वाले इंटरव्यू में तथाकथित विशेषज्ञों को अंक देने का अधिकार देने से स्पष्ट है कि पारदर्शिता की आड़ में प्रदेश सरकार हरियाणा पब्लकि सर्विस कमीशन की गरिमा को तार-तार कर रही है और आयोग सरकार के आगे पंगू होकर रह गया है। एचसीएस के साक्षात्कार की कमेटी में आयोग का केवल एक सदस्य व तीन विशेषज्ञ शामिल करने के समाचारों से साफ है कि बीजेपी व जजपा सरकार मिलकर अपने चहेतों को एचसीएस अधिकारी बनाना चाहती है तथा लोक सेवा आयोग ने भी पूरी तरह पंगुता स्वीकार करते हुए सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

एचपीएससी सचिव निशांत यादव का कहना है कि शुक्रवार को इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। प्रदेश में एचपीएससी की ओर से इंटरव्यू के लिए हमेशा से ही बाहर से एक्सपर्ट बुलाए जाते हैं। क्योंकि हरियाणा से किसी एक्सपर्ट को बैठाया जाए तो कोई अभ्यर्थी उनकी पहचान वाला भी हो सकता है। पारदर्शिता रखने के लिए ही बाहर से एक्सपर्ट बुलाए जाते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: