वायस आफॅ पानीपत(देवेंद्र शर्मा):अब म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 200 और गांवों में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। यानी अब 4838 गांवों में आठों पहर बिजली सप्लाई होगी। इस महीने के अंत तक 20 लाख परिवारों को परिवार पहचान पत्र, बच्चों के लिए 3000 प्लेवे स्कूल, जिनमें से 1000 स्कूल इस साल खोले जाने हैं, और राज्य में 82 नए संस्कृति मॉडल स्कूल खोलने की घोषणा शामिल हैं। उन्होंने यह भी घोषणा की कि दो अक्टूबर तक 242 गांवों को लाल डोरा से मुक्त किया जाएगा। यह घोषणा सीएम मनोहर लाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर की है।

74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर पंचकूला में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सीएम ने कहा कि हाल ही में पंचायतों में 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है। राज्य में बच्चों के लिए 3000 प्ले-वे स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। इनमें से इस साल 1000 स्कूल खोले जाएंगे। नई शिक्षा नीति नई शक्ति देने में परिवर्तनकारी कदम साबित होने जा रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष घोषित आईएएस परीक्षा परिणामों में राज्य के 25 युवा सफल रहे हैं। यही नहीं, हरियाणा के प्रदीप मलिक और हिमांशु जैन ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षाओं में क्रमश: प्रथम रैंक और चौथी रैंक हासिल की है। हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरियों में 75 प्रतिशत हिस्सा देने की भी व्यवस्था की गई है।

राज्यपाल ने वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन
74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने हरियाणा के वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने एक ओर जहां कोरोना संक्रमण का डट कर मुकाबला किया है। विकास की गति को धीमी नहीं पड़ने दिया। कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों के तहत पहली बार हरियाणा राजभवन में आयोजित स्वतंत्रता समारोह में राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षण करने के बाद राज्यपाल ने मार्च पास्ट की सलामी ली।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: