Breaking News

Facebook का नया फीचर, फोटो को जूम करके देखा तो फंस जाएंगे आप

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
FACEBOOK पर अगर आप किसी की फोटो को जूम करने के लिए डबल टैप करते हैं तो अब आपको सोचने की जरूरत है. क्योंकि Facebook ने Instagram वाला ही फीचर अब Facebook ऐप के लिए शुरू कर दिया है. इसका ऐलान कंपनी ने पिछले महीने ही कर दिया था, लेकिन अब यूजर्स को ये फीचर मिलना शुरू हो गया है.
दरअसल Facebook के iOS ऐप में अब किसी फोटो को डबल टैप करके Like करने का फीचर आ चुका है.

Instagram में काफी पहले से ये फीचर है. किसी फोटो को लाइक करने के लिए आपको डबल टैप करना होता है. इससे पहले तक Facebook में फोटोज को जूम करने के लिए डबल टैप करना होता था. अगर आप अब भी किसी यूजर की फोटो जूम करने के लिए डबल टैप कर रहे हैं तो अब ये Like माना जाएगा.
हालांकि ये फीचर धीरे धीरे सभी यूजर्स को दिया जा रहा है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर कब शुरू होगा. आपको पता ही होगा कि Instagram भी अब Facebook की ही कंपनी है और हाल ही में Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इंस्टा, मैसेंजर और WhatsApp को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सिस्टम करने के बारे में कहा है.


Instagram से पहली बार Facebook में कोई फीचर नहीं आया है. इससे पहले भी Instagram के कई फीचर्स Facebook और WhatsApp में दिए जा चुके हैं. इन फीचर्स में स्टोरी फीचर सबसे खास है जो अब Facebook और मैसेंजर में दिए जाते हैं. Instagram की तर्ज पर अब Facebook और WhatsApp की स्टेटस/स्टोरी फीचर में भी विज्ञापन मिलने शुरू होंगे. फिलहाल WhatsApp में ये विज्ञापन कुछ समय के बाद दिए जाएंगे.
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply