वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

पानीपत में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। पानीपत में सनौली हरिद्वार रोड पर छाजपुर गांव के पास एक प्राइवेट बस पलट गई है। हादसा छाजपुर गांव के मोड़ के पास हुआ है। हादसे से बस में बैठे लोगों में चीख पुकार मच गई। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि इसमें दो की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर रूप सेे घायल हैं। छाजपुर मोड के पास सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में चालक बस से नियंत्रण खो बैठा। इससे बस पलट गई। बस में करीब 40 सवारी बैठी हुई थी। सवारियों में अफरातफरी मच गई। कई एक दूसरे के ऊपर गिर पड़े तो कुछ सीट के नीचे दब गए। बस काफी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि बस की रफ्तार भी तेज थी

बस पलटने की वजह से चीख पुकार मच गई। इससे राहगीर और आसपास के गांव के लोग मौके पर जुट गए और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि चालक को मामूली चोट आई है, जबकि परिचालक गंभीर है। सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए सिविल अस्पताल ले जाया गया।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस एचआर 67 ए 8117 पानीपत से शामली की तरफ जा रही थी। पटलने के बाद बस में चीख पुकार मच गई। बस में जिधर से यात्री सवार होते हैं उधर से पलट गई। इससे यात्रियों को बाहर निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बस के शीशे तोड़ कर बाहर निकालना पड़ा। कई यात्रियों को शीशे से जख्म भी हो गया। कुछ यात्री सीट के नीचे भी दबे। राहत में जुटे पुलिसकर्मियों ने उन्हें खिड़की के सहारे बमुश्किल बाहर निकाला…बस से यात्रियों को उतारने के बाद तीन क्रेन मंगाई। क्रेन के सहारे बस को उठाया गया। कुछ यात्रियों के बिखरे सामानों को एक जगह संग्रह कर रखा।  पहल सिंह (68) पुत्र अमर सिंह गांव छाजपुर, जगदीश (65) पुत्र नत्थू की मौत हो गई। जबकि दीपकराज चंद, महर इलाही (53) पुत्र बसीर जिला शामली उत्तर प्रदेश, आसीन पुत्र डकवाल लोनी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, मोहित पुत्र अमरपाल बागपत यूपी घायल हैं।

हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बस से यात्रियों को बाहर निकाला। एंबुलेंस बुला कर घायलों को पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सक घायलों का उपचार करने में जुट गए।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: