Breaking News

पानीपत अनाजमंडी में रखी सरकारी गेहूं की करीब 70 बोरियों में लगी आग

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)
अनाजमंडी में रखी सरकारी गेंहू की करीब 70 हजार बोरियों में कल दोपहर को अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग लगने से कुछ देर पहले दो बच्चे बोरियों के पास बीड़ी पी रहे थे। उनके जाने के थोड़ी देर बाद आग लगी है। आग लगने की सूचना देने के करीब आधा घंटे बाद दमकल मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। यह गेंहू स्टेट वेयरहाउस का था। वेयरहाउस के डीएम सतबीर ने बताया कि आग से सिर्फ बोरियां जली हैं। गेंहू को नुकसान नहीं हुआ।


वेयरहाउस के इंस्पेक्टर प्रदीप ने बताया कि किसानों से आढ़तियो ने सरकारी रेट पर गेंहू खरीदा था। 4 दिन से गेंहू की बोरी नई अनाज मंडी के शेड के नीचे रखवाई जा रही है। सोमवार को भी करीब 300 मजदूर बोरी शेड के नीचे रख रहे थे। करीब 69080 बोरी शेड के नीचे रख चुकी थी।


दोपहर करीब पौने 3 बजे अचानक बोरियों में आग लग गई। हवा चलने के कारण थोड़ी देर में ही आग चारों तरफ फैल गई। सूचना पर हरियाणा स्टेट वेयरहाउस के डीएम सतबीर, मार्केट कमेटी के सचिव व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
बाद में डीसी व अधिकारियों को फोन किया तो नगर निगम की 4 और एनएफएल की दो दमकल मौके पर पहुंची। करीब 4 बजे आग पर काबू पा लिया गया। एक बोरी पर 50 किलो गेंहू था। आग बुझाने पहुंचे एनएफएल सीआईएसएफ के एसआई सुभाष व एएसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मजदूरों ने उन्हें बताया आग लगने से कुछ समय पहले दो बच्चे बीड़ी पी रहे थे। उनके जाने के कुछ देर बाद आग लग गई। अशंका है कि बच्चों या मजदूरों के बीड़ी पीने के बाद ही गेंहू की बोरियों में आग लगी है।
TEAM VOICE OF PANIPAT

leave a reply