वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

लॉकडाउन के दौरान चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन आरोपियों सहित एक नाबालिक आरोपी को काबु किया गया है…पकड़े हए आरोपियो से चोरी की 6 वारदातों का खुलासा, वारदातों को अंजाम दे चोरी किये 32 मोबाईल फोन, एक वायरलेस टेलीफोन, एक स्पीकर, 21 घड़ी, 4 जोड़ी जूते, परफ्यूम व बिड़ी/सिगरेट के पैकेट व अन्य सामान बरामद हुए है….आरोपियों की पहचान इमरान निवासी विधानंद कॉलोनी, शादाब उर्फ सलमान निवासी घोसली सैक्टर-11/12 व दानिस उर्फ मिड्डा निवासी डॉबर कॉलोनी कुटानी रोड़ पानीपत के रूप मे हुई….आरोपी इमरान व दानिस का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है…आरोपी इमरान करीब 4 महीने पहले पानीपत जेल से बेल पर बाहर आया था…..

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि बीते बुधवार की अल सुबह उन्हे गुप्त सूचना मिली की एक अपाचें बाइक सवार तीन संदिग्ध किस्म के युवक सैक्टर-25 से जिमखाना कल्ब की और जाने वाली रोड़ पर किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक मे घूम रहे है…सूचना के आधार पर उन्होने तुरंत एएसआई संतराम के नेत्रत्व मे सीआईए-थ्री की एक टीम गठित कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए भेजा…टीम ने जिमखाना कल्ब के पास नाकाबंदी कर अपाचें बाइक सवार तीन आरोपियों को काबु कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपियों ने 14/15 अप्रैल की रात होटल डेज के पास मलिक एनक्लेव मे स्थित एकूलोजिक्स स्पलाई चैन सोल्यूशन कंपनी के ऑफिस मे चोरी की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपियों की पहचान इमरान पुत्र रीजवान निवासी विधानंद कालोनी, शादाब उर्फ सलमान पुत्र मोहम्मद निवासी घोसली सैक्टर-11/12 व दानिस उर्फ मिड्डा पुत्र मंगल मोहम्मद निवासी डाबर कॉलोनी कुटानी रोड़ पानीपत के रूप मे हुई।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया की चोरी की उपरोक्त वारदात बारे कंपनी के मैनेजर राजबीर निवासी पोपड़ा जिला करनाल हाल मलिक ऐनक्लेव पानीपत की शिकायत पर थाना चांदनी बाग मे भा.द.स की धारा 457,380 के तहत मुकदमा नंबर 253/20 दर्ज है। पुलिस को दी शिकायत मे मैनेजर राजेन्द्र ने बताया था कि उनकी कंपनी मे अमैजांन से जो शिपमैंट्स आते है उन्हे ग्राहकों तक डिलीवरी करने का काम करती है। 15 अप्रैल की रात अज्ञात चोर उनके ऑफिस का शटर उखाड़कर अंदर घुसे और 59 शिपमैंट्स चोरी कर ले गए। जिसमे मोबाईल फोन व अन्य किमती सामान था।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि चोरी किया सामान बरामद करने व अन्य वारदातों बारे गहनता से पुछताछ करने के लिए गिरफतार तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय मे पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड लिया। रिमांड के दोरान तीनो आरोपियो से गहनता से पुछताछ करने पर आरोपियो ने अपने एक नाबालिक साथी के साथ मिलकर उपरोक्त वारदात के अतिरिक्त थाना शहर, चांदनी बाग, मॉडल टाउन व किला थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की पांच अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। वारदात को अंजाम दे चोरी किये सामान को आरोपियों ने सैक्टर-11/12 मे ग्रीन पार्क के पीछे एक खंडर मे छुपा रखा था। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का सामान बरामद करने के साथ ही पुलिस टीम ने वारदात के शामिल रहे नाबालिक आरोपी को भी डिटेन किया। रिमांड अवधी पूरी होने पर आरोपियों को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर नाबालिक को बाल सुधार गृह व आरोपियों इमरान, शादाब व दानिस को न्यायिक हिरासत भेजा गया।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया की इमरान व दानिस का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी दानिस के खिलाफ थाना शहर पानीपत मे वर्ष 2019 मे चोरी की वारदात का एक मुकदमा दर्ज है वही आरोपी इमरान के खिलाफ थाना चांदनी बाग मे चोरी की वारदात का एक मुकदमा दर्ज है। आरोपी इमरान करीब 4 महिने पहले पानीपत जेल से बेल पर बाहर आया था।

चोरी की इन वारदातों का खुलासा :-

1.         आरोपियो ने 14/15 अप्रैल 2020 की रात थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अतर्गत मलिक एनक्लेव मे स्थित एकूलोजिक्स स्पलाई चैन सोल्यूशन कंपनी के ऑफिस का शटर उखाड़कर एमाजान कंपनी से डिलीवरी के लिए आए 59 शिपमैंट्स चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। शिपमैंट्स मे मोबाइल फोन व अन्य सामान था। (आरोपियों से 32 मोबाइल, 1 जोड़ी गलब्स, 1 पर्दा, 1 लेडिज कुर्ता, 1 स्टेंड, एक डिब्बा पिनेट व चाबी के छल्लो का एक डिब्बा बरामद।)

2.    आरोपियों ने 13/14 अप्रैल 2020 की रात थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत स्वर्णकार धर्मशाला के पास एक दुकान से फ्रुटी, बीड़ी, सिगरेट, गुटका कोल्ड ड्रिक की पेटी चोरी करने की वारदात को अजाम दिया। चोरी की वारदात बारे थाना शहर मे कमलेश निवासी बुरा चौक तहसील केंप पानीपत की शिकायत भा.द.स की धारा 457,380 के तहत मुकदमा नंबर 518/20 दर्ज है। (आरोपियों से एक पेट्टी फ्रुटी, सिगरेट, बीड़ी व गुटके बरामद।)

3.    आरोपियो ने 2020 अप्रैल माह मे थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत घूप सिंह नगर मे रात के समय तायल बूट हाउस व कॉस्मेटीक की दुकान का शटर उखाड़कर 4 जोड़ी जूत्ते, घड़ी, सेंट और कुछ नगदी चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। चोरी की वारदात बारे मोनू तायल निवासी संजय कॉलोनी पानीपत की शिकायत पर थाना मे भा.द.स की धारा 457,380 के तहत मुकदमा नंबर 266/20 दर्ज है। (आरोपियों से 21 घडियां, 11 सेंट परफ्यूम व 4 जोडी जूते बरामद।)

4.    आरोपियो ने 1/2 अप्रैल 2020 की रात थाना किला क्षेत्र के अंतर्गत बिल्लू कॉलोनी मे आगंनवाडी केन्द्र से एक सिलेंडर चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। चोरी की वारदात बारे आंगनवाडी वर्कर सीमा पत्नी राजेन्द्र निवासी बिल्लू कॉलोनी पानीपत की शिकातय पर थाना मे भा.द.स की 457,380 के तहत मुकदमा नंबर 141/20 दर्ज है।

5.    आरोपियो ने 7/8 अप्रैल 2020 की रात थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत देवी मंदीर रोड़ पर गुप्त टेलीकॉम मोबाइल की दुकान का शटर उखाड़कर मोबाइल, मोबाइल का सामान व कुछ नगदी नगदी चोरी करने की वारदात को अजाम दिया। चोरी की वारदात बारे मोहित गुप्ता निवासी देशराज कॉलोनी पानीपत की शिकायत पर थाना मे भा.द.स की धारा 447,380 के तहत मुकदमा नंबर 497/20 दर्ज है।

6.    आरोपियों ने 7/8 अप्रैल 2020 की रात थाना मॉडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत मॉडल टाउन मे गुरूद्वारा चौक के पास जूतो की एक दुकान का शटर उखाड़कर 25 जोड़ी जूते व 18 सौ रूपये की नगदी चोरी करने की वारदात को अजाम दिया। वारदात बारे अजय कोठारी निवासी सज्जन सिंह बाग मॉडल टाउन पानीपत की शिकायत पर भा.द.स की धारा 457,380 के तहत मुकदमा नंबर 321/20 दर्ज है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: