वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मसले पर देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने देश में जारी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दौरान देशवासियों के धैर्य की सराहना के अलावा ये भी कहा कि हमारा ये प्रयास कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल रहा है. हालांकि, लॉकडाउन में ढील के बजाय पीएम मोदी ने और ज्यादा सख्ती का संदेश दिया है.

पीएम मोदी ने कहा है कि अगले एक सप्ताह लॉकडाउन को और कठोरता से लागू कराना है. पीएम मोदी ने कहा, ‘अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा.’

हालात की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन में ढील पर फैसला लिया जायेगा. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है इसका मूल्यांकन किया जाएगा….जो सफल होंगे. जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है. लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी. लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी…20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा. लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है? इसका मूल्यांकन किया जाएगा. जो सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी. लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: