वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

हरियाणा में पिछले कुद दिनों से कोरोना के नए मरीजाें की संख्‍या में वृद्धि से राज्‍य सरकार चिंंतित है और इसको लेकर अधिक सतर्क हाे गई है। इस कारण हरियाणा- दिल्‍ली बार्डर को फिर सील कर दिया गया है। इसके साथ ही वह 31 मई के बाद लॉकडाउन 5 लगाए जाने के पक्ष में है। हरियाणा सरकार ने सोनीपत, गुरुग्राम और फरीदाबाद में दिल्‍ली बार्डर काे सील कर‍ दिया है और सख्‍ती का आदेश दिया है। शुक्रवार सुबह से ही हरियाणा के दिल्‍ली से जुड़ी सीमाओं पर सख्‍ती बरती जा रही है। इस कारण सभी जगह बार्डर पर सुबह से ही भारी जाम की हालत है। बिना ई पास के वाहन और लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है।

विभिन्‍न जगहों पर हरियाणा-दिल्‍ली बार्डर सील किए जाने से लोगों को सुबह से ही भारी दिक्‍कत हो रही है। बिना ई पास वालों को न तो जाने दिया जा रहा है और न आने दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर इस कारण भारी जाम लग गया। यही हालत दिल्‍ली-फरीदाबाद बार्डर पर है। सोनीपत में कुंडली व अन्‍य बार्डर पर लोगों और वाहनों काे बिना ई पास के नहीं जाने दिया जा रहा है।

दिल्ली से सोनीपत में प्रवेश से पूर्व कुंडली बॉर्डर पर वाहनों व लोगों की सघन जांच जा रही है। बगैर ई-पास या गृह मंत्रालय के पास के किसी भी वाहन या लोगों को जिले की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यह कदम उठाया गया है। दिल्ली से आ रहे बगैर परमिशन लोगों को बॉर्डर पर रोकने के बाद वापस भी लौटाया जा रहा है।

यही नहीं, पास लेकर भी दिल्ली आने-जाने वालों का बॉर्डर पर पूरा रिकॉर्ड रखा जा रहा है। गृह मंत्री विज ने लोगों की आवाजाही रोकने के लिए दिल्ली बार्डर पर फिर से सख्ती करने तथा उसे सील करने के आदेश जारी किए हैं। हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत भी 64 के आसपास है। विज के अनुसार एनसीआर में पड़ते हरियाणा के जिलों सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद व झज्जर में सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं। कुछ केस पलवल, पानीपत में भी हैं। इसलिए उन्होंने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन को पत्र लिखकर दिल्ली बार्डर पूरी तरह से सील करने के आदेश दिए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: