वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

पानीपत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। नूरवाला की जसबीर कॉलोनी में एक महिला, उसके दो पुत्र, एक पुत्री कोरोना पॉजिटिव मिली है। इनके अलावा विकास नगर कॉलोनी में एक ड्राइवर कोरोना संक्रमित मिला है। पांचों को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पॉजिटिव परिवार दिल्ली से एंबुलेंस में बैठकर आया है। पांचवां युवक भी नोएडा से यहां लौटा है।

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि प्रताप सिंह नाम का व्यक्ति दिल्ली की एक गैराज में मैकेनिक था। 42 वर्षीय पत्नी, क्रमश 30 व 22 वर्षीय दो पुत्र और 28 वर्षीय पुत्री के साथ दिल्ली की किशनगंज नई बस्ती में रहता था। 24 मई को उसकी बीमारी से मौत हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसका अंतिम संस्कार भी दिल्ली में ही किया गया। उसी दिन मृतक का पूरा परिवार नूरवाला की जसबीर नगर कॉलोनी में आ गया। यहां मृतक के दो भाई रहते हैं। 25 मई को चारों सदस्य सिविल अस्पताल में स्वाब सैंपल देने पहुंचे। उसी दिन से सिविल अस्पताल में क्वारंटाइन थे। 26 मई को सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

इनके अलावा बिहार, जिला मुजफ्फपुर के गांव शिमरा का वासी 30 वर्षीय युवक नोएडा स्थित एक कंपनी में चालक है। वह भी 24 मई को विकास नगर गली नंबर एक में पहुंचा। 25 मई को उसके स्वाब सैंपल लिए गए, रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

जसबीर कालोनी में एक परिवार के चार केस पॉजिटिव मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कॉलोनी में पहुंची। पॉजिटिवों के निकट संपर्क वाले दो घरों के 22 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। इसके अलावा वह गली भी सील कर दी गई है।

जिले में कोविड-19 के तहत 3836 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3720 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। शिवनगर स्थित बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र के नौ बच्चों की रिपोर्ट भी नेगेटिव मिली है। अभी तक कुल 59 केस पॉजिटिव आ चुके है…इनमें से 33 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। तीन मौतें हुई हैं। वर्तामान में 23 केस एक्टिव हैं, सभी खानपुर मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: