वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

समालखा के चुलकाना रोड, वार्ड-15 का निवासी चावल व्यापारी कोरोना से संक्रमित मिला है..कोरोना से संक्रमित मिला व्यक्ति 24 मई को दिल्ली, नया बाजार (सदर बाजार के पास) से लौटा था। 28 मई को सेक्टर-12 स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में हार्निया का आपरेशन कराने पहुंचा। वहां स्वाब सैंपल लिए गए। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि 63 वर्षीय चावल व्यापारी करीब एक सप्ताह दिल्ली में रहने के बाद लौटा। 25 मई को हार्निया की शिकायत लेकर प्राइवेट अस्पताल में पहुंचा। वहां उसे 15 दिन के बाद आने को कहा गया था। दर्द होने पर 28 मई को वह दोबारा अस्पताल पहुंचा और सर्जरी करने को कहा। चिकित्सक ने उसके स्वाब सैंपल लेकर प्राइवेट लैब भेजा था। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही उसे घर से बुलवाया और खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है।

सिविल सर्जन के मुताबिक कोविड-19 से संबंधित अभी तक 4440 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 4316 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। कुल पॉजिटिव केसों में से 22 केस एक्टिव हैं, सभी खानपुर में उपचाराधीन हैं। 37 लोग स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं। 1310 घरों के बाहर होम क्वारंटाइन के तहत नोटिस चस्पा किए गए हैं।

सब डिवीजनल अस्पताल, समालखा के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. पवन ने बताया कि कंटेनमेंट प्लान बनाकर कुछ एरिया को सील किया गया है। इस एरिया में 42 घरों में करीब 150 लोग रहते हैं। पॉजिटिव मिले चावल व्यापारी की पत्नी, दो पुत्र, उनकी पत्नियों और चार बच्चों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है। दो-तीन दिन बाद इनके सैंपल लिए जाएंगे।

जिले में पॉजिटिव मिलने वालों में 27 लोग ऐसे हैं जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली से जुड़ी रही है। इनमें छह महिलाएं और 21 पुरुष हैं। लॉकडाउन-4 में दिल्ली से लौटे सबसे अधिक 13 लोग संक्रमित मिले हैं। सीधा अर्थ, करीब 43.54 फीसद पॉजिटिव दिल्ली ने दिए हैं। इसमें बापौली वासी, एम्स दिल्ली में इलाज कराने वाला युवक भी शामिल है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: