वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- LPG सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं, जबकि पेट्रोल-डीजल के दाम में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है…देशवासियों को इस हफ्ते के पहले दिन ही महंगाई की जबरदस्त चोट पड़ती दिख रही है. LPG सिलेंडर  के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं, जबकि पेट्रोल-डीजल के दाम में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है.

इस बढ़त के बाद अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये हो गई है. इसके पहले यह 719 रुपये का था. यह कीमत आज से ही लागू हो गई है…दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है. दूसरी तरफ, पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले एक हफ्ते से लगातार बढ़ रहे हैं. सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है. यही नहीं, देश के कई शहरों में पेट्रोल 99 का आंकड़ा पार कर 100 के करीब पहुंचता दिख रहा है. 

इस समय लगभग सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर चल रहे हैं. कई शहरों में तो पेट्रोल 95 रुपये के पार हो गया है. पिछले एक साल में पेट्रोल में करीब 18 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है.

Share: