वायस ऑफ पानीपत -: कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है जिसकी वजह से थिएटर बंद हैं। फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही हैं। ऐसे समय में मेकर्स फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सोच रहे हैं। नेटफ्लिक्स ने आज 17 ओरिजनल फिल्मों और सीरीज का ऐलान किया, जिसमें जान्हवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’ भी शामिल है। ‘गुंजन सक्सेना’ 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

 फिल्म में जाह्नवी कपूर अहम भूमिका में हैं और उनके साथ एक्टर पंकज कपूर भी हैं, जो जाह्नवी कपूर यानी गुंजन सक्सेना के पिता का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग लखनऊ और जॉर्जिया में की गई है और मुंबई में फिल्म से जुड़े कई काम निपटाए गए हैं। नेटफ्लिक्स ने फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक शेयर करते हुए लिखा है- ‘एक असाधारण लड़की, असाधारण यात्रा, गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल आ रही है जल्द ही। गुंजन सक्सेना भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है।

बता दें  गुंजन सक्सेना देश की पहली एयरफोर्स महिला ऑफिसर हैं जिन्होंने 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान साहस और बहादुरी का मिसाल पेश किया था। गुंजन सक्सेना का जन्म ऐसे परिवार में हुआ था जहां उनके पिता और भाई दोनों सेना में थे। बचपन में ही देश के प्रति कुछ कर गुजरने के जज्बे ने गुंजन को सेना में भर्ती होने का हौसला दिया। गुंजन सक्सेना को कारगिल युद्ध के दौरान उनकी बहादुरी के लिए शौर्य वीर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार को पाने वाली वह पहली महिला बनीं। यह फिल्म उनकी ही जीवनी पर आधारित है। बता दें कि इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी उनके पिता के रोल में नज़र आएंगे और अंगद बेदी उनके भाई का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Share: